सफेद लेबल विदेशी मुद्रा परिभाषा विकिपीडिया


व्हाइट लेबल उत्पाद एक व्हाईट लेबल प्रोडक्ट क्या है एक सफेद लेबल उत्पाद एक कंपनी द्वारा निर्मित होता है और विभिन्न ब्रांड नामों के तहत अन्य कंपनियों द्वारा पैक और बेचे जाता है। अंत उत्पाद प्रतीत होता है जैसे कि यह बाज़ारिया द्वारा निर्मित किया गया है। निर्माता और बाज़ारिया के लिए लाभ यह है कि निर्माता उत्पाद या सेवा बनाने और लागत बचत पर ध्यान केंद्रित करने पर ध्यान केंद्रित कर सकता है, और विपणन उत्पाद को विपणन और बिक्री में निवेश कर सकता है। व्हाइट लेबल उत्पाद व्यवसायों को अपने प्रसाद का विस्तार करने और राजस्व में वृद्धि के लिए बड़े और छोटे सफेद लेबल उत्पादों और सेवाओं का उपयोग करें। सफेद लेबल उत्पादों को आसानी से दुकान के समतल पर देखा जाता है, क्योंकि वे उत्पाद हैं, खुदरा विक्रेताओं को अपने स्वयं के ब्रांड से जुड़े होते हैं, जिन्हें आमतौर पर स्टोर ब्रांड के रूप में जाना जाता है। उत्पादों को कभी-कभी अन्य प्रसिद्ध ब्रांडों के मुकाबले छूट पर बेचा जाता है। कुछ ऑनलाइन व्यवसाय जिनके लिए संसाधनों के बिना बुनियादी ढांचे, प्रौद्योगिकी या कर्मियों को निवेश करने के लिए उत्पादों और सेवाओं को बनाने के लिए सफल ब्रांडों को लॉन्च करने के लिए सफेद लेबल का उपयोग किया जाता है। कंपनियां जो अलग-अलग खुदरा विक्रेताओं के लिए उत्पादित मात्रा के कारण सफेद लेबल उत्पादों और सेवाओं का उत्पादन करते हैं, कभी-कभी उन व्यवसायों की तुलना में बड़े होते हैं जो उनके द्वारा खरीदते हैं। सफेद लेबल उत्पादों और सेवाओं के उपयोग को आउटसोर्सिंग का एक रूप माना जाता है। व्हाइट लेबल प्रोडक्ट इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियां प्रायः अपने ब्रांड के तहत सामान्य सफेद लेबल उत्पादों को बेचती हैं। विशिष्ट सफेद लेबल उत्पादों में रेडियो, डीवीडी प्लेयर, कंप्यूटर चूहों और कीबोर्ड शामिल हैं, और टीवी रिमोट कंट्रोल उच्च अंत वाले मोबाइल फोन और कंप्यूटर जैसे उच्च-अंत उत्पादों के डिजाइन और निर्माण के लिए प्रौद्योगिकी में निवेश करने वाले प्रमुख ब्रांडों ने अक्सर अपने प्रसाद का विस्तार करने के लिए सस्ता-सफ़ेद लेबल इलेक्ट्रॉनिक्स पर अपना ब्रांड नाम रखा है। यही कारण है कि कुछ उपभोक्ता यह देख सकते हैं कि विभिन्न ब्रांडों के तहत बेचे जाने वाले दो डीवीडी प्लेयर, उदाहरण के लिए, बिल्कुल समान हैं। सुपरमार्केट और बड़े-बॉक्स रिटेल स्टोर भी कई ब्रांड लेबल उत्पादों को अपने ब्रांडिंग की विशेषता दिखाते हैं। होल फूड्स इंक। 365 प्रोडक्ट्स और कॉस्टको होलसेल कॉरपोरेशन्स किर्कलैंड उत्पादों सफेद लेबल उत्पादों पर स्टोर ब्रांडिंग के उदाहरण हैं। श्वेत लेबल सेवाएं व्यवसाय, जैसे बैंक, क्रेडिट कार्ड प्रसंस्करण जैसे सफेद लेबल सेवाओं का उपयोग करते हैं, जब उनके पास घर में ऐसी सेवाएं नहीं होती हैं कुछ व्यवसाय, जिनके पास कोई बैंकिंग संचालन नहीं है, उनके ग्राहकों को ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड ऑफ़र करते हैं यह सफेद लेबलिंग का एक रूप माना जाता है। उदाहरण के लिए, एल. एल. बीन इंक। अपने उपभोक्ताओं को एक ब्रांडेड क्रेडिट कार्ड प्रदान करता है, कार्ड वास्तव में बार्कलेज़ बैंक डेलावेयर द्वारा प्रदान किया जाता है। मैकिस अपने उपभोक्ताओं को ब्रांडेड कार्ड भी प्रदान करता है जिससे कार्ड वास्तव में अमेरिकी एक्सप्रेस द्वारा उपलब्ध कराया जाता है। व्हाइट लेबल ब्रोकरेज शुरू करने में मई 2009 की स्थिति शामिल है: सदस्य 665 पोस्ट कोई भी यह जानता है कि निपटारे की प्रक्रिया विदेशी मुद्रा दलाल और नकदी प्रदाताओं के बीच काम करती है चीनी ग्राहकों के लिए अपनी खुद की ईसीएन विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज फर्म शुरू करना लेकिन मैं स्पष्ट नहीं हूं कि निपटारे की प्रक्रिया मेरे ब्रोकरेज और नकदी प्रदाताओं के बीच क्या काम करती है, और मेरे साथ अपने संबंधों की स्थापना करते समय मुझे क्या उछलना होगा। मैं अपने ग्राहकों से धन इकट्ठा करता हूं, और उन्हें अपनी फर्मों के साथ अलग-अलग खाते में डालता हूं, लेकिन लिक्विडिटी प्रदाताओं के साथ कैसे और कैसे मुनाफा होता है और ग्राहकों के मुकाबले नुकसान मैं अपने दिमाग में इसे यांत्रिकी के रूप में नहीं देख सकता, खासकर कई तरलता प्रदाताओं के साथ। किसी भी उपयोगी लिंक की सराहना की जाएगी क्या किसी को पता है कि निपटान प्रक्रिया विदेशी मुद्रा दलाल और नकदी प्रदाताओं के बीच काम करती है, मैं चीनी ग्राहकों के लिए अपनी खुद की ईसीएन विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज फर्म शुरू करने में दिलचस्पी है। लेकिन मैं स्पष्ट नहीं हूं कि निपटारे की प्रक्रिया मेरे ब्रोकरेज और नकदी प्रदाताओं के बीच क्या काम करती है, और मेरे साथ अपने संबंधों की स्थापना करते समय मुझे क्या उछलना होगा। मैं अपने ग्राहकों से धन इकट्ठा करता हूं, और उन्हें अपनी फर्मों के साथ अलग खाते में डालता हूं, लेकिन कैसे और कब ग्राहक लाभ और नकदी तरलता के साथ बसे हैं हैलो फिल शीर्षक और आपके प्रश्न 2 अलग दिशा में चलते हैं। यदि आप एक quotwhite Labelquot प्राप्त करते हैं, तो इसका मतलब है कि आप इसे बैंक या ब्रोकर से प्राप्त करें जो पहले से ही व्यवसाय में है और वे आपके लिए सब कुछ प्रदान करेंगे। उनके तरलता प्रदाताओं का उपयोग करने के लिए मंच के अधिकार और तकनीकी सहायता से इसलिए, केवल वार्ता ही प्रसार या कमीशन के बारे में है, जो आपको अपने ग्राहकों और ग्राहकों की मात्रा के लिए भुगतान करना है। इन प्रकार की हर बातचीत की मात्रा क्या मायने रखती है अधिकांश बैंकब्रॉकर्स इसके लिए फिसलने वाले तराजू हैं और ऐसा हो सकता है कि जब आप शुरू करते हैं तो आप पैसे नहीं बनाते क्योंकि आपका वॉल्यूम बहुत छोटा है आप खरोंच से शुरू भी कर सकते हैं और मेटाक्वाट से अपना स्वयं का लाइसेंस प्राप्त कर सकते हैं और अपना स्वयं का लिक्विडिटी प्रदाता (1 या अधिक) प्राप्त कर सकते हैं जो रोलओवर समय में आपके लिए सभी निपटान करेंगे। यह केवल एक बैंक कर सकता है लेकिन यही प्रक्रिया है, आपको अपने सभी लेनदेन और बस्तियों को संभालने के लिए आयोग से उनके साथ बातचीत करना होगा। स्पष्ट रूप से quotwhite labelquot विकल्प वह है जिसे आपको कम से कम निवेश की ज़रूरत होती है। अनुमानित मात्रा के आधार पर, दोनों तरीकों से उन्हें आपके ऑपरेशन के लिए जमा की आवश्यकता होगी। कोई भी बैंक जो मुद्रा विनिमय में शामिल है आपसे बात करेंगे। अधिकांश बड़े दलाल सफेद लेबल पेश करते हैं और सभी के पास अलग-अलग आवश्यकताएं होती हैं। यह भी ध्यान में रखें कि जिस कंपनी को आप व्यवस्थित करते हैं उसे जमा करने पर ग्राहकों को पैसा रखने में सक्षम होने के लिए विनियमित करने की आवश्यकता होती है। इसलिए, यह धन और कागजी कार्रवाई का एक और गुच्छा है। मैं एक ऐसी कंपनी को जानता हूं जो आपकी ज़रूरतें पूरी करेगी। अगर आपको ईसीएन पर जाने की योजना है तो आपको अच्छा पुल कहते हैं। क्या आप यह भी बता सकते हैं कि इस प्रकार के व्यवसाय में क्या - मेरा मतलब है कि श्वेत लेबल दलाल व्यवसाय - क्या कुछ अच्छा पैसा कमाने के लिए संभव है, तब भी जब मैं नहीं हूं अच्छा विदेशी मुद्रा खिलाड़ी सबसे पहले, मैं सिर्फ विदेशी मुद्रा बाजार तक पहुंच के लिए एक कमीशन का प्रभार लगाता हूं, लेकिन आपके जवाब पढ़ने के बाद मुझे कुछ संदेह है, क्या मैंने इस प्रकार के व्यवसाय को सही ढंग से समझ लिया मैं अब जानता हूं, आपने खुद को श्वेत लेबल दलाल नहीं खोल दिया था, लेकिन शायद आप ऊपर जवाब दे सकते हैं क्योंकि आपके पास इस प्रकार के व्यवसाय में कुछ शोध है। मुझे अब पता चला। मार्गदर्शिका में आपके सभी प्रश्नों का उत्तर दिया गया है जनवरी 2012 की स्थिति में शामिल: सदस्य 21 पोस्ट हाय हर एक, मुझे बताएं कि कैसे सफेद लेबल भागीदारी काम करती है। व्हाइट लेबल साझेदारी आईबी साझेदारी का सिर्फ एक अग्रिम रूप है। केवल लाभ यह है कि आप एमटी 4 सॉफ़्टवेयर (आपकी कंपनी का नाम और लोगो आदि) पर अपनी खुद की ब्रांडिंग का उपयोग कर सकते हैं केवल एक ब्रोकर जो पूर्ण एमटी 4 लाइसेंस वाले व्हाईट लेबल्स जारी कर सकते हैं लागत 5000 एक ऑफ और 750 प्रति माह है जो सीधे मेटाक्वाट्स पर जाती है। जब आप सफेद लेबल खरीदते हैं तो आप निर्णय लेते हैं कि आप ब्रोकर से मुख्य ब्रोकर के साथ कितने पिप्स साझा करेंगे (आमतौर पर मुख्य दलाल को 0.5 पीईपी मिलता है जो डब्ल्यूएल की खरीददारी करने वाले व्यक्ति को जाता है) लेकिन डब्लूएल साझेदारी में आप सीधे ग्राहकों से निधि एकत्र नहीं कर सकते। सभी क्लाइंट फंडों को प्रधानमंत्री ब्रोकर के साथ रखा जाना चाहिए - आप डाटा फीड में हेरफेर नहीं कर सकते - आप तय नहीं कर सकते कि कौन-से ट्रेड डेस्क निपटने पर होंगे और जो बाजार में जाएंगे (तरलता प्रदाता)। अब कुछ ब्रोकर हैं जो पूर्ण सुविधा वाले व्हाइटलैबेल प्रदान करते हैं, जहां आप ग्राहकों के धन रख सकते हैं और जहां आप खुद को व्यापार जोखिम का प्रबंधन भी कर सकते हैं, लेकिन इस तरह के सूट के लिए वे 10-15k USD के आसपास शुल्क लेते हैं। सभी ट्रेडों का निपटारा एक पुस्तक और बी बुक द्वारा किया जाता है एक बुक ट्रेड्स बाजार (ईसीएन) में जाती है और बी बुक ट्रेड्स डेस्क जोखिम को ऑफसेट कर रहे हैं बहुत आसान है आप किसी भी व्यापार को ईसीएन मैन्युअल या ऑटो में स्थानांतरित कर सकते हैं। लिक्विडिटी प्रदाता के साथ backoffice कनेक्ट करने के लिए एमटी 4 अलग गेटवे का उपयोग करता है। एक दलाल सीधे तरलता प्रदाताओं (जैसे इंटीग्रल, सीटीआई, एफएक्ससीएम) के साथ जुड़ सकता है या वे एमटी 4 को एमटी 4 गेटवे का उपयोग कर सकते हैं जहां वे ट्रेडों को अन्य एमटी 4 प्लेटफॉर्म में ट्रांसफर कर सकते हैं जो ईसीएन ब्रोकर है। प्रत्यक्ष तरलता प्रदाता शुल्क मात्रा के आधार पर 10-20 अमरीकी डालर प्रति मिलियन लॉट पर आधारित है, लेकिन एमटी 4 से एमटी 4 के प्रवेश द्वार का उपयोग करने के लिए आपको ईएनएन ब्रोकर के फैलाने का भुगतान करना है (आम तौर पर 0.1-0.9 पिक्स्स की शर्त है) उम्मीद है कि यह नई सदस्य स्थिति में मदद करेगी: जूनियर सदस्य 2 पद विदेशी मुद्रा ब्रोकरेज व्यवसाय कैसे काम करता है यह समझने के लिए विदेशी मुद्रा कारखाने के साथ मेरा प्रोफाइल बनाया। मैं एक अनुभवी व्यापारी हूं और हाल ही में एक फॉरेक्स ब्रोकरेज शुरू करने के लिए संपर्क किया गया है, जो सबसे अच्छी खुदरा सेवाओं की पेशकश करता है। मैं कुछ व्यवसायियों से समझने के लिए साथी व्यापारियों से जानना चाहता हूं 1) कौन सा मंच cTrader या mt4 या दोनों मुझे इस स्तर पर व्हाइट लेबल समाधानों में दिलचस्पी नहीं है। 2) प्राइम के सर्वश्रेष्ठ प्राइम (मैं पीबीएस सीधे खरीद नहीं सकता) 3) कैपिटल को विदेशी मुद्रा दलाली फर्म शुरू करने की आवश्यकता है। (किसी भी कीमत पर आप सोच सकते हैं तकनीकी। हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, मानव संसाधन प्लेटफॉर्म, नियामक लाइसेंस, वेबसाइट आदि) किसी भी मदद की सराहना की है मैं एक नया धागा खोल सकता हूं क्योंकि मैं फॉरेक्सफ़ैक्टर में जूनियर सदस्य हूं। सदस्यों के इस धागे में पोस्ट करने के लिए कम से कम 0 वाउचर होने चाहिए। अब देखने वाले 0 व्यापारियों फॉरेक्स फॉरेन्ट्रिज एक पंजीकृत ट्रेडमार्क है।

Comments